Sunday 24 March 2013

रोबोट जीवनसाथी

कल रात मैं "I ROBOT" फिल्म देख रही थी .हालाकि फिल्म पुरानी थी .फिल्म देखने के बाद रोबोट के बारे मैंने जानने की इच्छा हुई .नेट मैंने देखने पर इस रोबोट पर मेरा ज्यादा ध्यान गया
यह रोबोट  उन इंसानों के लिए बनाया जा रहा है जिनका कोई साथी नहीं है और वे अकेलेपन से बोर हो गए है या जिनके जीवनसाथी नहीं है इन रोबोट की यह खासियत है कि यह आपको समझ कर और आपके शरीर कि गर्मी छुने से तथा आपकी चमड़ी के रंग से उसके सेंसर उस हिसाब से ...प्रतिक्रिया .करेंगे  लेकिन इससे आने में  अभी करीब ६ महीना लगेगा और यह अभी देखने  में सुन्दर तो नहीं है मैं भी थोड़ी आलसी टाइप की हु लेकिन ये कम से कम घर का काम और फुर्सत में  आपसे बतिया तो सकता है और फिर यह रोबोट आपके मित्रो कि तरह  कभी नाराज़ भी तो नहीं होगा!लेकिन अभी के लिए यह बात  कल्पना पर निर्भर है कि भविष्य में मानव और रोबोट संबंध में  हम क्या सोचते हैं।

No comments:

Post a Comment