Thursday 7 March 2013

सोशलसाईट और डेटिंग

आज की दौड भाग भरी जिंदगी काफी तनावपूर्ण हो चुकी है जिस कारण से इंसान को एक दुसरे से मिलने का समय ही नहीं मिल पाता है और ऑफिस मैं या मोबाइल मैं ही सोशल साईट का ज्यादा उपयोग
कर रहा है   सोश्ल साईट  नेटवर्किंग की वजह से लोगों के बीच  सबंध तेजी से स्थापित हो रहे हैं. और लोग डेटिंग पर जाने के लिए साथी की तलाश आसानी से कर पा रहे  हैं.एक पत्रिका के द्वारा किये गए  सर्वे के दौरान यह बात सामने आई ,सर्वे के अनुसार हर 5 में 3 महिलाएँ और हर 5 में से 4 पुरूष स्वीकार करते हैं कि सोश्यल नेटवर्किंग की वजह से वे सेक्स के प्रति अधिक उत्साह प्रदर्शित करते हैं. इस कारण से  आपसी संबंध तेजी से बनते हैं दफ्तर में काम करने वाली महिलाओं, कॉलेज व विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं,मैं यह ज्यादा हो रहा है मैं मानती हु के इन साईट से सामाजिक मेल का दायरा बदने से फायदा है लेकिन इन  साइटों  मैं खतरे बहुत है आप किसी को भी इस तरह से अपनी जानकारी देते है जिससे अगर दूसरा अगर गलत है तो आप को मुसीबत  मैं डाल सकता है  वह आपके आर्थिक स्थिति, आपके घर, आपकी निजी जानकारी पाकर  आपके जज्बात से भी खेल  सकता  है वैसे भी कुछ  दिनों पहिले अपराधियों के कारण  वेबसाइट पर अश्लील फोटो बनाकर डालने के मामले बहुत  हो रहे है ये आपको ब्लैकमेल कर सकते  है . इसलिए अनजान व्यक्ति को अपना ओनलाइन मित्र बनाने के पहिले सोच समझकर  मित्र  बनाये  और जंहा तक हो सकता है  डेटिंग से बचे 

No comments:

Post a Comment