Friday 3 May 2013

पत्नी का मतलब

एक लतीफा  है जो क़ी कई परिवार मैं सुना गया है कि WIFE का  मतलब है क्या "WONDERFUL ITEM FOR ENTERTAINMENT" कोई पति सोच सकता है कि  शादी के बाद पत्नी सिर्फ सिर्फ मनोंरजन के  लिए होती है की जब चाहा

उनसे मनोंरजन  ले लो लेकिन ये परवाह नहीं कि इसमें पत्नी को क्या उतना  ही मनोंरजन हुआ ,क्या उनकी इच्हा पूरी हो गयी।लेकिन उसमे भी पति को मनोंरजन  नहीं हुआ तो वो अन्य महिलायों पर भी डोरे डालने से नहीं चुकंगे , वाइफ की इच्हा क्या है पति को पति कोई सरोकार नहीं होता ,बस करवट बदले और सो गए ,,ये कैसे पति है जो जिसने अपनी जीवनसाथी की इच्हा की कद्र ही नहीं इनके लिए पत्नी एक दासी से ज्यादा    नहीं हो सकती ,जो उनके हुकम पर खाना बनाये सजे और बच्चो  को जन्म दे और बड़ा करे मैं सोच रही हु कि वे पत्नी अपनी किस्मत या पति किसको  दोष दे। मुझे तो लगता है कि पुराने समय से ही पति की ये सोच उनकी लूस करेक्टर को दर्शाती है अगर इसी तरह पति मै मनोंरजन पत्नी  नहीं ले पाती और वे अलग पार्टनर मैं मनोंरजन को खोजने लगती तो क्या पति ये बरदाशत कर सकते है नहीं, कभी नहीं, क्योकि ये बाते उनके अहम् को नकारती है अधिकतर मैरिड कपल की शादी शारीरिक रिश्ता बनकर रह जाती है ,,लेकिन यदि पति पत्नी को मनोरंजक न समझकर अपना बराबर का जीवनसाथी समझे और उनका जो दायित्व और अधिकार पूरा दे तो उनकी गृहस्थ जिन्दगी तो खुशहाल रहेगी .साथ मैं पत्नी को भी जिन्दगी के सही मायने समझ आयगे वह जिन्दगी को ढोयगी नहीं बल्कि उसमे पूरी जिन्दगी का आनन्दपूर्वक निर्वाह करेगी 

No comments:

Post a Comment