Thursday 13 June 2013

लव मेरिज

मेरे एक मित्र ने करीब ६ माह पहिले लव मैरिज कर ली .लेकिन लव में मुसीबत वही लड़का वाले राजी तो लड़की वाले नहीं ,अगर लड़की वाले राजी तो लड़के वाले नहीं ,तो यहाँ लड़के वाले राजी
नहीं थे मेंरे मित्र की अच्छी खासी नोकरी थी सो उसने अपनी प्रेमिका से कोर्ट मेरिज कर ली फिर वही फ़िल्मी स्टाइल हंगामा होने लगा "  निकल जा मेरे घर से " घर में कभी मत कदम रखना"   तेरा मेरा कोई रिश्ता नहीं "इत्यादि में  सोच मे पड़ जाती हू कि क्या वाकई लव इतना  बुरा होता है जो ये करने के बाद सारे नाते टूट जाया करते है लड़का अच्छी जॉब मैं है लड़की भी कार्य दछ है (जैसा कि अक्सर खोज जाता है )जब लड़का लड़की अच्छे बुरे की समझ रखते है तो माँ बाप को जरुर सहमत होना चाहिए लेकिन हमारे  देश मैं शादी कराने का परमिट हमेशा माँ बाप के पास ही रहता है .चाहे कुछ भी हो जाये मैं मानती  हु कि माँ बाप की भी कुछ आशाए रहती है लेकिन अपने बच्चो की ख़ुशी में उन्हें हर चीज को तोलना चाहिए तब फैसला लेना चाहिए .आज की पीढ़ी NEXT JEN है अगर दोनों परिवार में कोई कमी नहीं है तो माँ बाप को  नाराज नहीं होना चाहिए आखिर पूरी जिन्दगी उन्हें ही तो बितानी है ..
वैसे मेरे मित्र  को प्यार और शादी फ़िल्मी  स्टाइल में हुई ,,कल्पना करती हु कि इस समस्या का हल भी फ़िल्मी ही होगा .जैसे जब कुछ साल बाद तीसरा आ जायगा " अरे फिर आपकी वही सोच " मेरा मतलब उनका बच्चा हो जायेगा .तब लड़के के माँ बाप अपने पोती पोता  को देखने जरुर आयगे .उनकी नजर में लड़का जरुर नालायक हो लेकिन पोते उनके प्यार को जरुर बढ़ा  देता है धीरे धीरे परिवार फिर रजामंद हो जाते है 
इसलिए मेरे दोस्त अपनी शादी का इंजॉय करो और वक़्त के साथ सब ठीक हो जायेगा ALL THE BEST
YOUR FRIEND SIMI.....

No comments:

Post a Comment